Madhya PradeshRewa news

मऊगंज में पाए गए कैंसर के 32 संदिग्ध मरीज, 24 फरवरी को रीवा स्क्रीनिंग शिविर में होगी जांच, मरीजों में मिले यह विशेष लक्षण

मध्य प्रदेश के नवगठित मऊगंज जिले में जांच शिविर के दौरान 32 कैंसर के संदिग्ध मरीज मिले हैं जिनकी स्क्रीनिंग के लिए चिन्हित किया गया है

मध्य प्रदेश के नवगठित मऊगंज जिले (Mauganj District) की सिविल अस्पताल में मुख एवं स्तन कैंसर जांच का सिविर लगाया गया. जहा जांच कराने पहुचे 146 लोगों की जांच की गई. जांच दौरान 32 कैंसर के संदिग्ध मरीज चिन्हित किए गए हैं.

सिविल हॉस्पिटल मऊगंज में जांच दौरान सबसे ज्यादा मरीज मुख के 22 और स्तान कैंसर 10 संदिग्ध मरीज सामने आए है. जिनकी जांच 24 और 25 फरवरी को कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम रीवा संभागीय मुख्यालय में कैंसर के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा की जाएगी.

शिविर का निरीक्षण करने सीएमएचओ डॉ संजीव शुक्ला मऊगंज अस्पताल पहुंचे. इस दौरान सीएमएचओ श्री शुक्ला मऊगंज अस्पताल की व्यवस्था भी देखी और बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था सुनिश्चित करने बीएमओ को निर्देश दिए.

रीवा सतना मैहर रेलवे स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों में भारी भीड़, प्लेटफार्म में दिख रहा कुछ ऐसा मंजर

मऊगंज में पाए गए कैंसर के 32 संदिग्ध मरीज, 24 फरवरी को रीवा स्क्रीनिंग शिविर में होगी जांच

रीवा में 24 और 25 को लगेगा विशेष शिविर

रीवा में इंदौर कैंसर फाउंडेशन के द्वारा आगामी 24 और 25 फरवरी 2024 को कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम में निशुल्क कैंसर जांच एवं उपचार शिविर का आयोजन किया गया है. इस शिविर में मुख एवं स्तन कैंसर रोगियों की जांच की जाएगी

इसके साथ ही रोगियों के निशुल्क उपचार करने की व्यवस्था भी की गई है जिसको लेकर रीवा और मऊगंज जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कैंसर रोगियों की जांच हेतु शिविर का आयोजन किया गया है. जहां ऐसे मरीजों को चिन्हित किया जा रहा है जिनमें कैंसर के लक्षण दिखाई दे रहे हैं. इन मरीजों को स्क्रीनिंग के लिए रीवा में आयोजित होने वाले कैंसर जांच शिविर में भेजा जाएगा जहां उनकी स्क्रीनिंग के बाद उपचार की व्यवस्था की गई है.

MP Samvida Vacancy 2024: मध्य प्रदेश के इस जिले में निकली संविदा शिक्षक की भर्ती, यहां से करना होगा आवेदन

मरीजों में मिले यह लक्षण

सिविल अस्पताल मऊगंज में कैंसर की जांच के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया जिसमें सबसे ज्यादा 22 मरीजों में मुख कैंसर का लक्षण दिखाई दिया. डॉक्टर के मुताबिक इन मरीजों के मुंह में छाले, गांठ, मुंह का कम खुलना, मसूड़े में सूजन और मवाद निकलना जैसे कुछ प्रमुख लक्षण शामिल है. यह ज्यादातर मरीज ऐसे हैं जो पान मसाला, गुटखा तंबाकू और धूम्रपान इत्यादि का सेवन करते हैं.

सतना रेलवे स्टेशन के अंदर Instagram Reel बनाने वाले युवक और युवती पर जीआरपी पुलिस ने दर्ज किया मामला

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!